Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शाहरुख खान ने बड़े बेटे का नाम ‘आर्यन’ क्यों रखा ? बताई दिलचस्प वजह


    बॉलीवुड के बदशाह शाहरुख खान की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। देश नहीं, विदेश में भी यह काफी पॉप्युलर हैं। सबसे वर्सेटाइल एक्टर शाहरुख ने अपने चार्म से सभी का दिल जीता है। केवल यही नहीं, शाहरुख की पत्नी और बच्चे भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। पत्नी गौरी खान और तीनों बच्चे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय रहते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बड़े बेटे का नाम ‘आर्यन’ क्यों रखा? इसके पीछे की दिलचस्प वजह बताई है। 

     खान ने कहा ‘आर्यन’ मेरा और गौरी का ‘मिक्सचर’ हैं

    शाहरुख खान और गौरी खान की शादी 25 अक्टूबर, 1991 में हुई। शादी के छह साल बाद, नवंबर 1997 में इनके घर नन्हे मेहमान ने जन्म लिया, जिसका इन्होंने नाम ‘आर्यन’ रखा। शाहरुख खान ने कहा ‘आर्यन’ मेरा और गौरी का ‘मिक्सचर’ हैं, लेकिन इनके एक्सप्रेशन केवल मेरे ऊपर गए हैं। रेडिफ डॉट कॉम से बातचीत में शाहरुख खान ने बताया, “हमने बस ऐसी ही उनका नाम आर्यन रख दिया। मुझे नहीं पता। मुझे बस इस नाम का साउंड अच्छा लगा। मैंने सोचा कि जब वह किसी लड़की को अपना नाम बताएगा कि मेरा नाम आर्यन है, आर्यन खान तो वह इंप्रेस हो जाएगी। इनके लुक्स मेरे और गौरी दोनों पर गए हैं। असल में, गौरी और मेरे लुक्स एक जैसे हैं। हम दोनों की आंखे बड़ी-बड़ी हैं और होंठ भी। मुझे नहीं पता, शायद आर्यन के एक्सप्रेशन मेरे ऊपर गए हैं, मुझे लगता है कि वह हमारा मिक्सचर है। और हां, मैंने डायपर्स नहीं बदले हैं।”

    बता दें कि पिता की तरह बच्चे भी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखना चाहते हैं। आर्यन फिल्ममेकर बनना चाहते हैं और सुहाना खान एक्ट्रेस बनना चाहती हैं। इस समय आर्यन यूएस में फिल्ममेकिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। 

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728