Header Ads

ad728
  • Breaking News

    अगर आपके वजन के साथ साथ पेट की चर्बी भी बढ़ गई है तो यह व्यायाम घटाएगा आपका वजन और पेट की चर्बी


    वैसे तो वजन कम करना बड़े ही दिक्कत का काम है इसके लिए सुबह उठकर काफी एक्सरसाइज और वर्कआउट करना पड़ता है लेकिन हम आपको बता दें अपने मोटापे के हिसाब से ही वर्कआउट करने चाहिए अगर आपके पेट पर चर्बी है तो आप बेली फैट लूज करने वाले वर्कआउट करें साथ ही डाइट में भी बदलाव करते रहें आज हम आपको कुछ वर्कआउट के साथ डाइट के बारे में भी बताएंगे जिससे कि आप की पेट की चर्बी जल्द से जल्द कम होगी और आपको काफी फर्क देखने को मिलेगा

    इन उपायों से मिलेगा आपको फायदा
    आपक वजन अगर आपकी लम्बाई के मुताबिक सही है लेकिन आपके पेट पर चर्बी जम गई है, तो आप सबसए पहले हल्के-फुल्के वर्कआउट के साथ खाने में तली-मसालेदार चीजें खाना बंद कर दें। साथ ही इन पांच आसान एक्सरसाइज से आपका वजन भी कम होगा। 

    1. Push Through 
    2. Heel Touches
    3. Cross hand crunches
    4. Toe Touches
    5. Reverse Crunches

    वजन कम करने में मदद करती हैं ये चीजें 

    वजन कम करने के लिए आहार में फलों को शामिल किया जा सकता है। फलों में कम फैट होता है या फिर बिलकुल ही फैट नहीं होता। यह आपकी वेट लॉस डाइट में बहुत अच्छीे तरह फ‍िट हो सकते हैं।

    -सब्जियां विशेष रूप से पत्तेदार साग वसा रहित होती हैं। ये फाइबर से भरे होते हैं, जो आपको अधिक समय तक भरा हुआ रखते हैं। सभी आवश्यक पोषक तत्वों को प्राप्त करने के लिए वजन कम करने वाली डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करने की भी सलाह दी जाती है।

    -दालें लगभग हर वजन घटाने वाले आहार का अहम हिस्सा होती हैं। दालें बिना कोलेस्ट्रॉल वाली और वसा में कम होती हैं। दालों में फाइबर भी अधिक होता है, जो आपको अधिक समय तक भरा रखता है। अपने आहार में दालों को शामिल करने से आपके आहार में कई अन्य पोषक तत्व शामिल होंगे।

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728